Saturday, May 18, 2024
Homeਪੰਜਾਬफस्ट टाईम वोटरो' को 1 जून से पोलिंग बूथों पर दिए जाएंगे...

फस्ट टाईम वोटरो’ को 1 जून से पोलिंग बूथों पर दिए जाएंगे प्रशंसा पत्र

जालंधर,

जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने युवाओं को मजबूत लोकतंत्र के लिए लोकसभा चुनाव-2024 में अधिक से अधिक भाग लेने का न्योता दिया।

आज संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी में स्वीप गतिविधियों अधीन आयोजित राष्ट्रीय सैमीनार में युवाओं को संबोधित करते हुए डा. हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि ‘हम सभी को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सदस्य होने पर गर्व होना चाहिए, जो हमें स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने का अवसर देता है।’

जिला चुनाव अधिकारी ने युवाओं, विशेषकर 18 से 19 वर्ष के लड़के-लड़कियों को वोटर जागरूकता का ब्रांड एंबेसडर बताया उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन 70 फीसदी वोटिंग लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अधिक से अधिक लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधियों तहत व्यापक योजना तैयार की गई है।

लोगों में वोटर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए छात्रों/युवाओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि 1 जून 2024 को सभी पहली बार मतदाताओं को चुनाव अधिकारियों द्वारा प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया जाएगे।

इस मौके पर उन्होंने नैतिकता से मतदान करने की शपथ लेने के साथ ही ‘आई वोट फॉर श्योर’ लिखकर हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की, जो जिले भर में चलाया जाएगा।

इससे पहले यूनिवर्सिटी के चांसलर संत मनमोहन सिंह, संत बाबा भाग सिंह मेमोरियल चैरिटेबल सोसायटी के सचिव हरदमन सिंह, वी.सी.डा. धर्मजीत सिंह, डीन एकेडमिक डा. विजय धीर और यूनिवर्सिटी के अन्य अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

इससे पहले यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने लोकसभा चुनाव-2024 में नैतिक वोटिंग का संदेश देते हुए सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की।

इस अवसर पर आई.ए.एस. सुनील फोगट, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, ए.आर.ओ. पुनीत शर्मा सहित विभिन्न विभागों व यूनिवर्सिटी के अधिकारी भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments